Thu. Jun 13th, 2024

राजस्थान में शुक्रवार से तीन दिन मौसम का मिजाज बदला नजर आएगा। मौसम विभाग ने फिर से बारिश- ओले गिरने की आशंका जताई है। जयपुर सहित 11 जिलों में बारिश का यह दौर शुक्रवार से शुरू होगा, जो 23 जनवरी तक चलने की संभावना है।

मौसम विभाग  के  अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर गुरुवार से देखने को मिला। इससे जयपुर, दौसा, टोंक, करौली, अलवर, भरतपुर और धौलपुर जिलों व आसपास के क्षेत्र में आंशिक बादल छाए रहे। सूरज की बादलों में लुका-छिपी चलती रही। देर शाम तक कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना भी व्यक्त की।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने शुक्रवार को सीकर, झुंझुनूं, जयपुर, अजमेर, टोंक, भीलवाड़ा, बीकानेर, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर जिलों में तेज बारिश व आकाशीय बिजली चमकने की आशंका जताई हैं।

पांच जिलों में ओलावृष्टि की चेतावनी
शनिवार को पूर्वी राजस्थान के जयपुर, झुंझुनूं, अलवर व सीकर और पश्चिमी राजस्थान में चूरू जिले में बारिश के साथ ओले गिरने की भी आशंका जताई है। इसके अलावा करौली, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, टोंक, सवाईमाधोपुर व पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर में तेज बारिश की संभावना जताई है।

दिन व रात का तापमान बढ़ा
बुधवार को प्रदेश के कई जिलों में दिन व रात का तापमान बढ़ा। रात का पारा 10 डिग्री से ऊपर और दिन का पारा 25 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चला गया। बाड़मेर में दिन का तापमान 30 डिग्री तक पहुंच गया। वहीं डूंगरपुर में 28 डिग्री, फतेहपुर में 24 डिग्री, जयपुर में 22 डिग्री रहा। वहीं, न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *