Sun. Jun 16th, 2024

बीकानेर, 9 फरवरी। जिला स्तरीय गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविर शुक्रवार और शनिवार को रवीन्द्र रंगमंच पर आयोजित किया जाएगा।
जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि इसकी समस्त तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। प्रशिक्षण के लिए जिले की समस्त ग्राम पंचायतों और नगरीय क्षेत्रों के समस्त वार्डों से दो-दो प्रतिभागियों को आमंत्रित किया गया है। उन्होंने बताया कि शिविर की शुरूआत पंजीकरण सत्र के साथ प्रातः 10 बजे होगी। उद्घाटन सत्र प्रातः 11.30 बजे से होगा। पहले दिन गांधी दर्शन और गांधी दर्शन पर आधारित जनकल्याणकारी योजनाओं पर आधारित चार सत्र होंगे। सायं 6.30 बजे गांधी पार्क में सर्वधर्म प्रार्थना सभा और भजन संध्या गांधी पार्क में आयोजित की जाएगी।
उन्होंने बताया कि दूसरे दिन प्रातः 10.30 से विभिन्न व्याख्यान होंगे। समापन सत्र दोपहर 1.30 बजे से आयोजित किया जाएगा। गांधी दर्शन समिति के जिला संयोजक संजय आचार्य ने बताया कि शिविर में विशिष्ट वक्ता के रूप में वर्धा के मनोज ठाकरे, राजीव गांधी स्टडी सर्किल के राष्ट्रीय काॅर्डिनेटर प्रो. सतीश राॅय और शांति एवं अहिंसा निदेशालय के निदेशक मनीष शर्मा होंगे। वहीं रूपेन्द्र सिंह चम्पावत और हेमन्त धारीवाल प्रशिक्षक के रूप में मौजूद रहेंगे।
अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) पंकज शर्मा ने बताया कि प्रतिभागियों के आवास, भोजन, परिवहन सहित विभिन्न व्यवस्थाओं की माॅनिटरिंग के लिए कमेटियों का गठन किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *