Sun. Jun 16th, 2024

बीकानेर, 16 मार्च। जिला स्तरीय जनसुनवाई गुरुवार को जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई।
चार घंटे से अधिक समय पर तक चली जनसुनवाई में 123 प्रकरण प्राप्त हुए। जिला कलेक्टर ने सभी प्रकरणों को समयबद्ध निस्तारित करने के निर्देश दिए तथा कहा कि बेवजह प्रकरण लंबित रहने पर संबंधित अधिकारी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। वहीं उपखंड स्तरीय अधिकारी वीसी से जुड़े।
जनसुनवाई के दौरान मुक्ता प्रसाद नगर के वाशिंदों ने बताया कि दादा पोता पार्क को असामाजिक तत्वों द्वारा नुकसान पहुंचाया जा रहा है। वहीं उन्होंने पार्क के रखरखाव की आवश्यकता भी जताई। जिला कलेक्टर ने कहा कि इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत मस्टरोल जारी करते हुए पार्क की देखभाल करें। साथ ही पुलिस को यहां नियमित गश्त करने और पार्क विकास समिति के सदस्यों के साथ बैठक करने के निर्देश दिए। रीको क्षेत्र में हुए अवैध कब्जों के प्रकरण के संबंध में जिला कलेक्टर ने कहा कि अतिक्रमण का सर्वे करते हुए इन्हें प्राथमिकता के आधार पर नियामुनसार हटाया जाए। उदयरामसर पटवारी के नियमित कार्यालय में नहीं आने की शिकायत पर तहसीलदार को निर्देशित किया कि पटवारी को पटवार भवन में नियमित रूप से बैठने के लिए पाबंद किया जाए।
शहरी क्षेत्र में खुले मैन हाल और चेंबर दुरुस्त करवाने के निर्देश दिए। इस दौरान बिना अनुमति आवासीय निर्माण, सीवरेज कनेक्शन, रास्ता खुलवाने, सार्वजनिक रास्ते पर अतिक्रमण हटाने, टूटी हुई पाइपलाइन को दुरुस्त करवाने, बरसाती पानी के निकास की व्यवस्था सहित अनेक प्रकरण प्राप्त हुए।
इस अवसर पर जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के., अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) ओम प्रकाश, अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर) पंकज शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (नगर) हरिशंकर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *