Sun. Jun 16th, 2024

*67 वीं राष्ट्रीय स्कूल सॉफ्टबॉल प्रतियोगिता प्रारम्भ*
*केंद्रीय मंत्री सहित अन्य गणमान्यों ने की खिलाड़ियों की हौंसला अफजाई*
बीकानेर ,11 जनवरी। 67 वीं राष्ट्रीय स्कूल सॉफ्टबॉल प्रतियोगिता डॉ करणी सिंह स्टेडियम में बुधवार को प्रारम्भ हुई। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बीकानेर पश्चिम विधायक जेठानंद व्यास, जिला प्रमुख मोडाराम, मेयर श्रीमती सुशीला राजपुरोहित तथा संभागीय आयुक्त श्रीमती उर्मिला राजोरिया ने खिलाड़ियों की हौंसला अफजाई की।
इससे पूर्व प्रातः काल में केंद्रीय मंत्री श्री अर्जुनराम मेघवाल ने भी देशभर से आए खिलाड़ियों से परिचय लिया और गेंद पर अपना ऑटोग्राफ भी दिया। केंद्रीय मंत्री ने बीकानेर मे इस खेल सुविधाओं के विकास के लिए दो लाख रुपए की राशि भी देने की घोषणा की।
इस दौरान, संयुक्त निदेशक राज कुमार शर्मा ,उप निदेशक शशि कपूर, जिला शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र सिंह भाटी,उप जिला शिक्षा अधिकारी, खेल अनिल बोड़ा सहित सत्य प्रकाश आचार्य भी उपस्थित रहे।

प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में विधायक जेठानंद व्यास ने कहा कि बीकानेर में खेल प्रतिभाओं ने विश्व स्तर पर नाम‌ रोशन किया है। राजस्थान का पहला खेल विश्व विद्यालय बीकानेर में खुलवाने की दिशा में विशेष प्रयास किए जाएंगे।
इस दौरान संभाग आयुक्त श्रीमती उर्मिला राजौरिया ने भी खिलाड़ियों के हौसला अफजाई की और कहा कि खिलाड़ी पूरी टीम भावना के साथ अपनी क्षमता से खेले और अपने हुनर को तराश कर देश दुनिया में अपनी पहचान बनाएं। मेयर श्रीमती सुशीला कंवर ने भी खिलाड़ियों को उत्साहवर्धन किया।
कार्यक्रम का संचालन ज्योति प्रकाश रंगा और बी डी हर्ष ने किया। जिला शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र सिंह भाटी ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।
बोड़ा ने बताया कि मार्च पास्ट का निर्देशन प्रभारी राम कुमार पुरोहित और गिरिराज उपाध्याय ने किया। बोड़ा ने बताया कि रोजाना सार्दुल क्लब मैदान और करणी सिंह स्टेडियम में मैच लीग आधार पर पहले और बाद में नोक आउट आधार पर खेले जायेंगे।
सांस्कृतिक कार्यक्रम महारानी, बारहगुवाड़ तथा बोथरा स्कूल की छात्राओं ने प्रस्तुत किया। पल्लवी सिंह राठौड़ ने भुवाई नृत्य पेश किया।
इस अवसर पर ए डी पी सी गजानंद सेवग,अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुनील बोड़ा, ओम गोदारा आयोजक विद्यालय एम एम के प्रिंसिपल राजेश गोस्वामी , शारदा पहाड़िया, भारती शर्मा आदि उपस्थित रहे । संयुक्त निदेशक राज कुमार शर्मा ने धन्यवाद प्रेषित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *