Sun. Jun 16th, 2024

*मरीजों की सुविधाओं में वृद्धि के मद्देनजर बनेगा पीबीएम अस्पताल का ‘ब्ल्यू प्रिंट’*
*एमबीए योग्यताधारी सात दिन में करेंगे कार्य*
बीकानेर, 25 मार्च। पीबीएम अस्पताल में भर्ती मरीजों एवं उनके परिजनों की सुविधा के मद्देनजर प्रत्येक वार्ड का ‘ब्ल्यू प्रिंट’ बनाया जाएगा। चार एमबीए योग्यताधारी युवा यह कार्य सात दिनों में करेंगे। इसके आधार पर अस्पताल में चरणबद्ध तरीके से सुविधाओं का विकास करवाया जाएगा।
जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने गुरुवार को इस संबंध में पीबीएम अधीक्षक डॉ. परमिंदर सिरोही और इन एमबीए योग्यताधारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों एवं इनके परिजनों को यहां बेहतर माहौल मिले तथा अस्पताल का सौंदर्यकरण एवं रखरखाव और अधिक अच्छे तरीके से हो, इसके मद्देनजर वार्डों की प्रत्येक छोटी-छोटी आवश्यकता का चिन्हीकरण किया जाएगा।
*इन सुविधाओं के मद्देनजर होगा सर्वे*
जिला कलक्टर ने बताया कि ब्ल्यू प्रिंट बनाते समय वार्डों एवं शौचालयों में साफ-सफाई, पलंग, बिस्तर, चद्दर, लाइटिंग, रंग-रोगन, चिकित्सकों एवं नर्सिंग कार्मिकों के ड्यूटी चार्ट का प्रदर्शन, वार्डों एवं महत्वपूर्ण कक्षों के साइनेज बोर्ड, पार्किंग, पेयजल व्यवस्था, पार्कों का सौंदर्यकरण सहित प्रत्येक बिंदु का ध्यान रखा जाएगा। इस ‘ब्ल्यू प्रिंट’ के आधार पर सरकारी स्तर के अलावा भामाशाहों और दानदाताओं के माध्यम से प्रत्येक वार्ड में चरणबद्ध तरीके से कार्य करवाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *