Thu. Jun 13th, 2024

केश कला बोर्ड अध्यक्ष महेंद्र गहलोत के प्रयास रंग लाए  – मुख्यमंत्री श्री गहलोत का जताया आभार

बीकानेर, 2 मार्च। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में गुरुवार को आयोजित मंत्रिपरिषद की बैठक में बीकानेर में सैन समाज को छात्रावास के लिए 1700 वर्गगज भूमि रियायती दर पर आवंटन करने का अनुमोदन किया गया। इससे समाज के विद्यार्थियों को शिक्षण कार्य एवं आवास की व्यवस्था उपलब्ध होगी।
केश कला बोर्ड और सैन समाज विकास समिति के अध्यक्ष श्री महेंद्र गहलोत ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा बीकानेर में सैन समाज छात्रावास निर्माण के लिए रियायती दर पर भूमि उपलब्ध करवाने की स्वीकृति प्राप्त हुए है। मंत्रिमंडल की बैठक में बीकानेर में सैन समाज के छात्रावास के लिए 1700 वर्ग गज भूमि आरक्षित दर की 5% दर पर आवंटन करने का अनुमोदन किया गया है। उन्होंने बताया कि वे इसके लिए लंबे समय से प्रयासरत थे। वर्ष 2011 में भी इसके लिए आवेदन किया गया था तथा इसके आधार पर वर्ष 2013 में भी रियायती दर पर यह भूमि आवंटित की गई थी, लेकिन बाद में भूमि आवंटन आदेश निरस्त कर दिए गए, जिसके कारण लंबे समय से छात्रावास का निर्माण नहीं करवाया जा सका।
केश कला बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि भूमि आवंटन की कार्यवाही शीघ्र करते हुए प्राथमिकता से भवन बनवाया जाएगा। इससे समाज के विद्यार्थियों को शिक्षण कार्य में सुविधा और आवासीय व्यवस्था उपलब्ध हो सकेगी।
उन्होंने बताया कि इस निर्णय से सैन समाज में प्रसन्नता की लहर है। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत और स्वायत्त शासन विभाग मंत्री श्री शांति धारीवाल का आभार व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *