Sun. Jun 16th, 2024

*शिक्षा मंत्री के आह्वान पर सोसायटी चेयरमैन ने दी सहमति*
बीकानेर, 28 जनवरी। शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला की पहल पर हल्दीराम एजुकेशनल सोसायटी द्वारा राजकीय मूक बधिर विद्यालय की आधारभूत सुविधाओं के विकास के लिए 50 लाख रुपए उपलब्ध करवाए जाएंगे।
शिक्षा मंत्री ने शनिवार को इस संबंध में सोसायटी के चेयरमैन मनोहर लाल अग्रवाल से दूरभाष पर चर्चा की। उन्होंने प्रदेश में शिक्षा संबंधी नवाचारों पर बातचीत की और शिक्षा संबंधी नवाचारों में सोसायटी के योगदान को सराहनीय बताया। इस दौरान शिक्षा मंत्री ने राजकीय मूक बघिर विद्यालय में विभिन्न विकास कार्यों और आधारभूत सुविधाओं के विकास के लिए सहयोग का आह्वान किया। इस पर मनोहर लाल अग्रवाल ने 50 लाख रुपए की सहायता पर सहमति जताई। शिक्षा मंत्री ने बताया कि इस राशि का उपयोग शाला में आईसीटी लैब की स्थापना, भवन मरम्मत और सुधार, विद्यार्थियों के लिए फर्नीचर, स्मार्ट बोर्ड और 300 लीटर का फ्रिज उपलब्ध करवाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि शिक्षा मंत्री के आह्वान पर सोसायटी द्वारा शहर के चार स्कूलों को गोद लिया गया है तथा इनमें आधारभूत सुविधाओं के विकास का कार्य किया जा रहा है।  शिक्षा मंत्री के आह्वान पर आधारभूत सुविधाओं के विकास पर लगभग 12 करोड़ रुपए व्यय हो चुके हैं। दो करोड़ रुपए और व्यय किए जाएंगे। अब डॉ. कल्ला के आह्वान पर सोसायटी द्वारा एक और पहल करते हुए मूक बघिर विद्यालय को सम्मिलित किया गया है।
इस दौरान हल्दीराम एजुकेशनल सोसाइटी के स्थानीय प्रतिनिधि रमेश अग्रवाल मौजूद थे। उन्होंने बताया कि सोसायटी द्वारा इन स्कूलों में किए जा रहे कार्यों के दौरान गुणवत्ता और पारदर्शिता का विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *