Sun. Jun 16th, 2024

*जनप्रतिनिधियों ने भी की शिविरों में शिरकत*

बीकानेर, 27 दिसंबर। विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत जिले के विभिन्न स्थानों पर आयोजित किये जा रहे शिविरों में अब तक 86 हजार से अधिक लोगों ने भागीदारी निभाई है।
इस दौरान 40 हजार लोगों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया तथा करीब 58 हजार लोगों को विकसित भारत संकल्प की शपथ दिलाई गई। इनमें से शहरी क्षेत्र में आयोजित शिविरों में 16 हजार से अधिक लोगों ने भागीदारी निभाई है।
गुरुवार को जिले में विभिन्न स्थानों पर आयोजित किए गए शिविरों में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के लाभार्थी संवाद कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया गया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों में विधायकों सहित अन्य जनप्रतिनिधियों की भागीदारी रही।
भूरासर ग्राम पंचायत में आयोजित शिविर में कोलायत विधायक अंशुमान सिंह भाटी ने आमजन से संवाद किया तथा केंद्र सरकार की योजनाओं से जुड़ने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि महिला सशक्तीकरण, युवाओं के लिए स्वरोजगार सहित किसानों और वंचितों के उत्थान के लिए केंद्र सरकार ने अभिनव योजनाएं लागू की है। पात्र व्यक्ति इन योजनाओं से जुड़े और स्वयं के भविष्य को सुरक्षित बनाने के साथ विकसित भारत के संकल्प को साकार करने में सहयोग करें।
बुधवार को बीकानेर नगर निगम क्षेत्र के मुरलीधर कॉलोनी स्थित राजस्थानी भाषा अकादमी तथा नगर निगम भंडार में शिविर आयोजित हुए। इसी प्रकार बीकानेर ब्लॉक के पलाना तथा उदयरामसर, नोखा ब्लॉक के मसूरी एवं उत्तमामदेसर, बज्जू ब्लॉक में बरसलपुर एवं भूरासर, श्रीडूंगरगढ़ ब्लॉक में धनेरू एवं बंदेला में, खाजूवाला ब्लॉक में ग्राम पंचायत 14 बीडी एवं 20 बीडी तथा लूणकरणसर के पीपेरा तथा मोखमपुरा में शिविर आयोजित हुए।
*गुरुवार को यहां आयोजित होंगे शिविर*
बुधवार को बीकानेर ब्लॉक के बरसिंहसर तथा लालमदेसर, नोखा ब्लॉक के सधासर एवं जसरासर में शिविर आयोजित किए जाएंगे। इसी प्रकार बज्जू ब्लॉक में छीला काश्मीर एवं गोकुल,श्रीडूंगरगढ़ ब्लॉक में धरमस एवं मिंगसरिया में शिविर आयोजित किए जाएंगे। विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत खाजूवाला ब्लॉक में ग्राम पंचायत 25 केवाईडी एवम 2 केडब्ल्यूएम तथा लूणकरणसर के राजासर उर्फ करणीसर तथा ढाणी पांडुसर में शिविर आयोजित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *