Thu. Jun 13th, 2024

राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को 3 और भाजपा को  1 सीट मिली

जयपुर ,राजस्थान के राज्यसभा चुनाव में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का ही जादू चला भाजपा को 4 में से केवल 1 सीट जीतकर संतोष करना पड़ा। जबकि कांग्रेस के खाते में 3 सीटें आई । भाजपा ने अपना एक उम्मीदवार घनश्याम तिवारी एवं एवं अपना समर्थित उम्मीदवार रमेश चंद्रा को मैदान में उतारा जबकि कांग्रेस ने अपनी तीन उम्मीदवारों को पार्टी सिंबल पर चुनाव मैदान में उतारा और अशोक गहलोत की सूझबूझ से कांग्रेस ने 4 में से 3 सीटें अपने खाते में डलवा ली । इसे अशोक गहलोत की बड़ी जीत माना जा रहा है । शोभा रानी कुशवाहा की क्रॉस वोटिंग के कारण नाराज पार्टी ने उनकी सदस्यता को निष्कासित कर दिया गया है।
कांग्रेस  से मुकुल वासनिक ,रणजीत सिंह सुरजेवाला और प्रमोद तिवारी विजयी रहे जबकि बीजेपी के घनश्याम तिवारी को राज्यसभा में जाने का मौका मिला।

बीकानेर के डॉ बी डी कल्ला और सिद्धि कुमारी रहे सक्रिय

शुक्रवार को हुए राज्यसभा चुनाव के दौरान बीकानेर का दबदबा दिखाई दिया चुनाव के दौरान बीकानेर पश्चिम से विधायक कैबिनेट मंत्री डॉक्टर बी डी कल्ला अशोक गहलोत के साथ खासे सक्रिय दिखाई दिए उन्होंने अशोक गहलोत के ठीक बाद अपना मतदान दिया पूरे राज्यसभा चुनाव के दौरान अशोक गहलोत के साथ डॉक्टर बी डी कल्ला ने विधायकों के साथ समन्वय बनाने में अपनी खासी भूमिका निभाई उसी प्रकार बीकानेर पूर्व की विधायिका सुश्री सिद्धि कुमारी भी शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के साथ में सक्रिय दिखाई दी। इन इन दोनों नेताओं की बढ़ती अहमियत से बीकानेर के लोग अपने को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं जबकि राजनीतिक गलियारों में इसकी खासी चर्चा भी है ।

सिद्धि कुमारी का स्पष्टीकरण

बीकानेर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से विधायक सुश्री सिद्धि कुमारी राज्यसभा चुनाव के दौरान खासी चर्चा में रही सोशल मीडिया एवं विभिन्न चैनलों पर यह खबर वायरल हो रही थी कि सिद्धि कुमारी ने गलती से अपना मत सुभाष चंद्र की जगह घनश्याम तिवारी  को दे दिया है ।शाम ढलते ढलते सिद्धि कुमारी ने एक अपना अधिकारिक वीडियो जारी कर इस पर अपना स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि आज राज्यसभा चुनाव में संगठन के निर्देशानुसार मैने अपना मत दिया है, सोशल मीडिया पर विपक्षी लोगो द्वारा ये भ्रम फैलाया जा रहा है की मेरा वोट गलत दिया गया है जिसका में खंडन करती हू मेरा वोट सदैव मेरी पार्टी और देशहित में ही जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *